Jio Reliance का नया jio v2 मोबाइल फोन भारत में लॉन्च हुआ है, नया New jio V2.

Epicboot
0




 Reliance Jio launches Jio Bharat phone at Rs 999 with new tariff plan


  • परिचय

रिलायंस जियो ने जियो भारत डिवाइस पेश किया है, जो एक फीचर फोन है जिसे भारत में 2जी से 4जी नेटवर्क में बदलाव की सुविधा के लिए डिज़ाइन किया गया है। किफायती फोन में 1.77 इंच की स्क्रीन, मनोरंजन और डिजिटल भुगतान के लिए Jio ऐप्स, एक टॉर्च, एक रेडियो, एक 0.3MP कैमरा, एक्सपेंडेबल स्टोरेज और एक हेडफोन जैक शामिल है। इसका उद्देश्य व्यापक दर्शकों को इंटरनेट-सक्षम फोन उपलब्ध कराना है। रिलायंस जियो का लक्ष्य डिजिटल विभाजन को पाटना और डिजिटल रूप से जुड़ा भारत बनाना है।देश भर में 2जी से 4जी नेटवर्क में बदलाव को तेज करने के लिए एक बड़े कदम में, रिलायंस जियो ने 999 रुपये में अपने नवीनतम इनोवेशन, जियो भारत डिवाइस का अनावरण किया है। इस अभूतपूर्व, किफायती फीचर फोन का लक्ष्य सर्वोत्तम श्रेणी के लोगों तक किफायती पहुंच प्रदान करना है। अभी भी 2G तकनीक का उपयोग करने वाले ग्राहकों के लिए Jio 4G नेटवर्क। कंपनी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि पहले मिलियन Jioभारत फोन के लिए बीटा परीक्षण 7 जुलाई से शुरू होगा।

  • फायदे

Jio भारत डिवाइस, कंपनी के "2G मुक्त भारत" (2G मुक्त भारत) दृष्टिकोण के एक महत्वपूर्ण घटक के रूप में स्थित है, जो इंटरनेट-सक्षम फोन को जनता के लिए सुलभ बनाने के लिए सुविधा संपन्न उपकरणों के साथ अत्याधुनिक नेटवर्क क्षमताओं को जोड़ती है। फोन 123 रुपये के प्लान के साथ आता है जो 28 दिनों के लिए वैध है और 14 जीबी डेटा (प्रति दिन 0.5 जीबी) प्रदान करता है - कंपनी का दावा है कि यह उसके किसी भी प्रतिस्पर्धी की तुलना में सात गुना अधिक है। इसी प्लान की कीमत सालाना 1,234 रुपये होगी, जिसमें 168 जीबी डेटा (प्रति दिन 0.5 जीबी)। 

"भारत में अभी भी 250 मिलियन मोबाइल फोन उपयोगकर्ता हैं जो 2जी युग में 'फँसे' हुए हैं, और ऐसे समय में इंटरनेट की बुनियादी सुविधाओं का लाभ उठाने में असमर्थ हैं जब दुनिया 5जी क्रांति के शिखर पर खड़ी है। छह साल पहले, जब Jio लॉन्च किया गया था, हमने यह स्पष्ट कर दिया कि Jio इंटरनेट को लोकतांत्रिक बनाने और हर भारतीय को प्रौद्योगिकी का लाभ देने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा। रिलायंस Jio के अध्यक्ष आकाश अंबानी ने कहा, "नया Jio भारत फोन उस दिशा में एक और कदम है।"






Tags

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)